राष्ट्रीय

बच्चों में कलात्मक क्षमता के विकास के लिए चित्रकला प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

बच्चों में कलात्मक क्षमता के विकास के लिए चित्रकला प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

दिल्ली: पीपल्स वेलफेयर फाउंडेशन ने प्रिंसेस पार्क में बाल दिवस के उपलक्ष में बच्चों में कलात्मक क्षमता के विकास के लिए चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में बच्चो का मार्गदर्शन करने और हौसला बढ़ाने के लिए मुख्य अतिथि के रूप में दिल्ली सरकार की बाल अधिकार संरक्षण समिति की सदस्य सोनिया राठौर और रुकसाना खातून, दिल्ली स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के उपाध्यक्ष रिज़वानुल्लाह खान उपस्तिथ थे

मंच का संचालन करते हुए संजय लोचन ने पीपल्स वेलफेयर फाउंडेशन की अध्यक्षा श्रीमती शालिनी कांगड़ा के द्वारा सभी अतिथियों को फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया ।

पीपल्स वेलफेयर फाउंडेशन की अध्यक्षा श्रीमती शालिनी कांगड़ा ने बताया की इस चित्रकला प्रतियोगिता में इसमें 5 से 20 वर्ष तक की आयु के 100 बच्चो ने हिस्सा लिया। इसमें बच्चों ने हीरो ऑफ कोरोना, प्रकृति के साथ मानव जीवन, कोई ईंधन नहीं, पर्यावरण बचाओ, मानव जीवन बचाओ, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, रेड लाइट ऑन, गड्डी ओफ्फ विषयो पर चित्र बनाए उन्होंने बताया की इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य बच्चों के भीतर छिपी कला की प्रतिभा को उजागर करना था।

बाल अधिकार संरक्षण समिति की सदस्य सोनिया राठौर और रुकसाना खातून ने बताया की बच्चों ने चित्रों के माध्यम से अपनी कल्पनाएं में रंग भरा। इस मौके पर बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था।

दिल्ली स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के उपाध्यक्ष रिज़वानुल्लाह खान ने बताया की बच्चों ने चटख और हल्के रंगों के खूबसूरत मिश्रण से एक से बढ़कर एक चित्र बनाए।

प्रतियोगिता में संगीत के माध्यम से सींग विद स्ट्रिंग नमक बैंड के मयंक, निखिल, आयुष और अभिषेक द्वारा प्रतियोगिता में चार चाँद लगा दिए।

इस चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम स्थान मयंक काँगड़ा, दूसरा स्थान चारबी डैंग और तीसरा स्थान नंदिनी राठौर और ने प्राप्त किया। मुख्य अतिथियों ने चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम, दूसरा, तीसरा स्थान प्राप्त चुके बच्चो को पुरस्कार दिया और अन्य भाग ले रहे सभी बच्चो सर्टिफिकेट देकर पुरस्कृत किया गया। इसके अलावा अन्य सभी अतिथियों ने बच्चों के प्रदर्शन की तारीफ की और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

प्रतियोगिता के अंत में पीपल्स वेलफेयर फाउंडेशन की अध्यक्षा श्रीमती शालिनी कांगड़ा, सचिव निर्मला देवी, कोषाध्यक्ष नेहा और सदस्य सोनम ने सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेट किया।

प्रतियोगिता में समाजसेवी आज़ाद कांगड़ा, हर्ष वर्धन, रश्मि डैंग, डॉक्टर विपिन चौहान,संजय सोना सिंधी, इंटरनेशनल बॉक्सर नवीन राव ने तन, मन और धन से अपना योगदान दिया।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close