[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
गौतमबुध नगर

नोएडा एक्सटेंशन की अलग-अलग सोसाइटी में कलम दवात पूजन आयोजित कर की भगवान चित्रगुप्त की आराधना प्रस्तुति 

ग्रेटर नोएडा,: नोएडा एक्सटेंशन की अलग अलग सोसायटियों में कलम दवात पूजा आयोजित कर भगवान चित्रगुप्त की वंदना, स्तुति, आराधना के साथ ढाई दिन बाद कलमकारों ने लेखनी का शुभारम्भ किया। सूर्य ग्रहण की वजह से इस बार एक तिथि की हानि थी।

ईको विलेज 2 में चित्रगुप्त भक्तों ने सामूहिक चित्रगुप्त पूजा की। इस मौके पर आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित हुए। आयोजन समिति के नीरज श्रीवास्तव ने बताया की कोरोना की वजह से पिछले दो वर्षों से चित्रगुप्त मूर्ति नही बिठा सके थे। इस बार चित्रगुप्त मूर्ति बिठा कर पूजा की गई। मूर्ति विसर्जन 28 अक्टूबर को किया जाएगा।

सोसायटी रक्षा अड्डेला में कलम दवात पूजा के अवसर पर भगवान चित्रगुप्त की आराधना कर लेखनी की शुरूआत की गई। इस मौके पर सोसायटी वासी भक्तिभाव से जुटे रहे।

गुलशन बेलिना सोसायटी में भगवान चित्रगुप्त की सामूहिक पूजा कर हर्षोल्लास से मनाया गया कलम दवात पूजन दिवस।

ग्रेनो वेस्ट की सुपरटेक ईको विलेज 1 सोसायटी में धूमधाम से चित्रगुप्त पूजा का आयोजन सम्पन्न किया गया। जिसमें स्थानीय निवासियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

नोएडा एक्सटेंशन की पंचशील ग्रीन्स 1 सोसायटी में भगवान श्री चित्रगुप्त जी की मूर्ति स्थापना कर पूरे विधि विधान से कलम दावात की सामुहिक पूजा का भव्य आयोजन सोसायटी के चित्रांश परिवारों द्वारा किया गया।इस अवसर पर बच्चों की विभिन्न प्रतियोगिता एंव बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की भी प्रस्तुति की गयी। बच्चों को पुरस्कार देकर उनका उत्साहवर्धन किया गया। आयोजन में राहुल श्रीवास्तव, शुभ्रान्शु श्रीवास्तव, अभय श्रीवास्तव, बिपिन श्रीवास्तव, अभिषेक सक्सेना, दीपक श्रीवास्तव एवं समस्त चित्रांश परिवार का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

ग्रेनो वेस्ट की ऐससिटी सोसायटी के कायस्थ परिवारों ने कलम दवात पूजन दिवस पर भगवान चित्रगुप्त की आराधना, स्तुति व बंदना कर लेखनी का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर ऐस सिटी सोसायटी के कायस्थ परिवारों एकता का परिचय देते हुए कार्यक्रम को धूमधाम से सम्पन्न किया और सूक्ष्म जलपान के साथ समापन हुआ,

निराला एस्पायर,जे एम फ्लोरेंस, रेडिकॉन वेदांतम व कई अन्य सोसाइटियो में भी सामूहिक पूजा हुई।

यह सारी जानकारी नेशनल कायस्थ एक्शन कमेटी के राष्ट्रीय संयोजक(पब्लिक रिलेशन्स) विवेक श्रीवास्तव ने  ग्लोबल न्यूज़ 24×7 के मुख्य संपादक ओम प्रकाश गोयल को एकत्र करके दी।

Show More

Related Articles

Close