[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

ग्राम जनौरा में राशन डीलर की हुई जांच, सैंकड़ों उपभोक्ताओं ने दर्ज कराये राशन डीलर के खिलाफ बयान

औरंगाबाद:- ग्राम जनौरा तहसील सदर के ग्रामीणों को अरसे से कम मात्रा में राशन मिलने, डीलर द्वारा घटतोली करने और पूरा राशन मांगने पर उपभोक्ताओं से दुर्व्यवहार करने की शिकायतें थीं. गत माह ग्राम प्रधान सुरेन्द्र कुमार ने एक प्रार्थना पत्र ग्राम प्रधान संगठन के माध्यम से जिलाधिकारी को देकर गाँव के राशन डीलर की जांच उच्च स्तर पर कराने की मांग की थी.

शुक्रवार को क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक सुधांशु यादव ग्राम जनौरा पहुंचे और प्राथमिक विद्यालय में राशन डीलर की जांच पडताल शुरू की. ग्रामीणों ने बताया कि राशन डीलर ने इंसपेक्टर के आने से पूर्व ही अपने समर्थकों को एकत्र करके बयान दर्ज कराने शुरू कर दिए. ग्राम प्रधान सुरेन्द्र कुमार ने जानकारी मिलने पर वास्तविक कार्डधारकों को बुलाने और उनकी शिकायतों की सुनवाई करने की मांग की.

उपभोक्ता, माया, बबीता, ओमा, पिंकी, माम चंद, सती, सरोज, सुखवत, किरन, हेमलता, दया, मुन्नी, ऋषि पाल, ने अपने बयान दर्ज कराते हुए राशन डीलर पर कम मात्रा में राशन देने और घटतोली के आरोप लगाये.

अंत्योदय कार्ड धारकों शारदा, बरफी देवी और बबली ने भी यही आरोप लगाते हुए बयान दर्ज कराये..

ग्राम प्रधान सुरेन्द्र कुमार ने पूर्ति निरीक्षक से दर्ज बयानों की प्रति मांगी जिसपर पूर्ति निरीक्षक ने साफ मना कर दियापूर्ति निरीक्षक सुधांशु यादव से जांच के संबंध में जानकारी हासिल करने का प्रयास करने पर उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया. ग्रामीणों को आशंका है कि जांच अधिकारी राशन डीलर को बचाने का प्रयास कर रहे हैं.

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close