[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

दो करोड़ की लागत से बना राजकीय कन्या इंटर कॉलेज सत्र शुरू होने का कर रहा इंतजार

औरंगाबाद:- नगर पंचायत औरंगाबाद में कन्या इंटर कालेज के अभाव में कसबे और आसपास की छात्राओं को शिक्षा पाने के लिए इधर उधर भटकना पड़ता है। अधिकांश विद्यालयों में को एज्युकेशन है जिसके चलते अभिभावकों को कन्याओं को वहां भेजने और शिक्षा दिलाने में संकोच होता रहा है।

लोगों की मांग पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर में हुई सभा में कसबे में कन्या इंटर कालेज बनवाने की मांग का ज्ञापन स्वीकार कर शीघ्र ही समस्या समाधान कराने का आश्वासन दिया था। वर्ष 2019 में मुख्य मंत्री ने कन्या इंटर कालेज स्वीकृत किया था। इसकी लागत लगभग दो करोड़ आंकी गई। राजकीय कन्या इंटर कॉलेज की इमारत स्टेट हाइवे के समीप बनकर तैयार हो गई लेकिन इसमें अभी तक सत्र शुरू नहीं हो सका है।

भाजपा नेता प्रदीप कुमार लोधी ने जिला विद्यालय निरीक्षक शिवकुमार ओझा से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में जिला विद्यालय निरीक्षक से राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में अविलंब सत्र प्रारंभ कराये जाने की मांग की गई है।

जिला विद्यालय निरीक्षक ने ज्ञापन लेकर शीर्ष स्तर पर प्रभावी पैरवी कर शीघ्र सत्र शुरू कराने का आश्वासन दिया। छात्र कल्याण समिति के अध्यक्ष अमरपाल लोधी भी इस अवसर पर मौजूद रहे।

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close