[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
UNCATEGORIZED

सावन माह शिव भक्ति के लिए सबसे महत्वपूर्ण- डी के शर्मा

औरंगाबाद में किया नागेश्वर मंदिर पर श्रावण मेले का शुभारंभ

औरंगाबाद (बुलंदशहर ) जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष डी के शर्मा ने रविवार को प्राचीन नागेश्वर मंदिर पर आयोजित सावन कांवड़ मेले का फीता काट कर शुभारंभ किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि कलियुग में नाम ही भक्ति का एक मात्र आधार है। शिव भक्ति के लिए सावन माह सर्वोत्तम है क्योंकि देव शयन काल में भगवान शिव ही समस्त श्रृष्टि का कार्य भार संभालते हैं। गुरु की महत्ता बताते हुए शर्मा ने कहा कि मानव जीवन में गुरु का बहुत बड़ा महत्व है। हम जिससे भी कुछ ज्ञान प्राप्त करते हैं वही हमारे गुरु हैं। माता पिता इंसान के प्रथम गुरु हैं।


कांवड़ यात्रा सुचारू निर्विघ्न संपन्न हो इसके लिए सभी को शुभकामनाएं देते हुए शर्मा ने आग्रह किया कि ओम नमः शिवाय की एक माला का जाप प्रतिदिन अवश्य करें ।
इससे पूर्व मेले का शुभारंभ करने नागेश्वर मंदिर परिसर पहुंचने पर भाजपा नेता का मंदिर कमेटी के अध्यक्ष राजीव कौशल के नेतृत्व में कमैटी सदस्यों ने माल्यार्पण कर भावभीना स्वागत किया। उद्घाटन समारोह को बतौर विशिष्ट अतिथि संबोधित करते हुए थाना प्रभारी प्रताप सिंह ने कहा कि करोना काल के पश्चात दो वर्षों के अंतराल पर मेरे का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने सभी को मेले को शांति पूर्वक संपन्न कराने का आश्वासन दिया साथ ही असामाजिक तत्वों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि वे किसी गड़बड़ी करने की सोचें भी नहीं वरना उनको बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस पूरी तरह सक्रिय है और रहेगी।
कार्यक्रम का संचालन नरेश तायल ने किया तथा अध्यक्षता वैद्य बनवारी लाल शर्मा ने की। इस अवसर पर मोहक बंसल, मोहित कुमार उर्फ मिक्की अग्रवाल, रेशु अग्रवाल भाजपा नेता मनोज गुप्ता,चेतन कंसल ऋषि पाल भड़ाना सांसद प्रतिनिधि अर्जुन सिंह राकेश गिरी, विजय कंसल ठाकुर कनिष्क सिंह आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे। मेला आयोजकों के अनुसार मेला 15अगस्त तक चलेगा।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close