[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
उत्तर प्रदेश

हर घर तिरँगा को लेकर निकली गयी जन जागरूकता रैली

हापुड़ :भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहे हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से जनजागरूकता हेतु रैली का आयोजन गांव नारायणपुर बास्का के प्राथमिक विद्यालय व पूर्व माध्यमिक विद्यालय के बच्चों व अध्यापको द्वारा किया गया।रैली के शुभारंभ करते हुए खण्ड शिक्षा अधिकारी योगेश गुप्ता ने कहा कि देश हम सभी के लिए सर्वोपरि है, इस देश को आजादी दिलाने के लिए ना जाने कितने वीरों ने अपने प्राणों की आहुति दी है तब कहीं जाकर हमें आजादी मिली और आज हम आजाद देश मे सांस ले रहे हैं। इस वर्ष 15 अगस्त को हैं सब मिलकर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। इस महोत्सव के समय हर घर के ऊपर तिरंगा झंडा फहराया जाना चाहिए।विद्यालय की प्रधानाध्यापिका सुनीता रानी व गुंजन सक्सेना बताया कि रैली का मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को हर घर तिरँगा के बारे में प्रेरित करना व उसके महत्वता को प्रचारित करने है। ताकि परिवार के बड़े लोगों के साथ साथ बच्चे भी अपने देश की आजादी का महत्व समझे तथा अच्छा नागरिक बनकर देश के विकास में अपना बहुमूल्य योगदान दे।

रैली का आरंभ पूर्व माध्यमिक विद्यालय से किया गया। रैली गांव के गली गली कोने कोने से होते हुए विद्यालय पर ही समाप्त हुई।इस दौरान छात्र छात्राओं ने देश भक्ति से ओतप्रोत नारे लगाकर पूरे गांव को देशभक्ति से सराबोर कर दिया। रैली को लेकर ग्रामवासियों में भी काफी उत्साह नजर आया।

रैली का नेतृत्व आकृति सिंह व मीनू सक्सेना एआरपी ने किया।इस रैली में संजीव भारद्वाज, ए आर पी रेनू विष्ट, सुनीता,कुसुम लता,ज्योति रानी,सुमन लता,चित्रा कुमारी, तरुण कुमार, नमिता सहगल, अंजुम जमाल आदि का विशेष सहयोग रहा,

रिपोर्टर मनोज तोमर

Show More

Related Articles

Close