[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
उत्तर प्रदेश

मुलायम सिंह यादव का निधन देश व समाज को अपूर्णीय क्षति : अभयवीर

बागपत,( उत्तर प्रदेश) समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता अभयवीर यादव ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया और उनके निधन को देश व समाज के लिये अपूर्णीय क्षति बताया।

अभयवीर यादव ने मुलायम सिंह यादव के साथ बिताये हुए पलों को याद किया और उनकी कुछ बातें साझा की। बताया कि नेताजी से उनकी पहली मुलाकात दिल्ली में हुई थी।

उसके बाद समाजवादी पार्टी की सदस्यता नेता जी ने बागपत के सराय में उन्हें वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में दिलायी। वर्ष 2012 मे नेता जी के कहने पर दिल्ली से बागपत(बालैनी) तक उन्होंने समाजवादी साइकिल यात्रा का भव्य आयोजन किया। वर्ष 2014 में नेताजी के आदेश पर केंद्र सरकार की गलत नीतियों के विरोध में उन्होंने संसद भवन का घेराव किया।

नेतृत्वकर्ता के रूप में सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ उन्हें थाने में बंद कर दिया गया। जिसके बाद स्वंय नेता जी के कहने पर उन्हें थाने से छोडा गया। मीटिंग के बाद बालैनी स्थित आवास पर नेताजी का आना हुआ। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव मे लोकसभा प्रभारी रहने के दौरान नेताजी का बागपत के बालैनी स्थित श्री कृष्ण इंटर कॉलेज में भव्य स्वागत व विशाल रैली का आयोजन किया गया। वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव के अगले चरण में नेताजी के लोकसभा क्षेत्र में मैनपुरी में मुख्य प्रचारक के रूप में अपने द्वारा बनवाए गए समाजवादी क्रांति रथ से प्रचार के दौरान नेताजी का आशीर्वाद मिला। उसके बाद में मैनपुरी लोकसभा के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी का प्रचार प्रसार किया। वर्ष 2014-15 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के आग्रह पर नेता जी द्वारा उन्हें हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रभारी नियुक्त कर समाजवादी पार्टी की तरफ से भेजा गया था। अभयवीर यादव ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया और सैफई जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

रिपोर्टर विवेक जैन

Show More

Related Articles

Close