[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
उत्तर प्रदेश

धूमधाम के साथ मनाया गया गोपाष्टमी पर्व

गौसेवा विभाग द्वारा आयोजित गोपाष्टमी कार्यक्रम में विभिन्न जनपदों से पहुॅंचे गौसेवा विभाग के शीर्ष पदाधिकारी

– बली गांव के महान क्रांतिकारी मिट्ठलमल की पड़पौत्र वधु महेन्द्री देवी ने विधि-विधान के साथ किया गौमाता का पूजन

बागपत(, उत्तर प्रदेश) बागपत के बली गांव में महान क्रांतिकारी मिट्ठलमल के पौत्र व प्रसिद्ध समाजसेवी प्रदीप गुर्जर बली के निवास पर गोपाष्टमी का पर्व बड़ी ही धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। गौसेवा विभाग द्वारा आयोजित गोपाष्टमी कार्यक्रम में विभिन्न जनपदों के गौसेवा विभाग के अनेकों पदाधिकारियों सहित क्षेत्र की जानी-मानी हस्तियों ने शिरकत की।

महान क्रांतिकारी मिट्ठलमल की पड़पौत्र वधु महेन्द्री देवी धर्मपत्नी स्वर्गीय श्री कंवर पाल सिंह व कार्यक्रम में आये समस्त अतिथियों ने विधि-विधान के साथ गौमाता की पूजा-अर्चना की और उनको फल खिलाये। इस अवसर पर एक हवन का अयोजन किया गया, जिसमें लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और सामूहिक रूप से हवनकुंड़ में आहूतियां डाली।

यज्ञ में महेन्द्री देवी यजमान रही व सुशील पुरी महाराज व अरविन्द शर्मा संयुक्त रूप से ब्रहमा रहे। लक्ष्मीनगर विभाग के गौसेवा संयोजक प्रविन्द्र सिंह आर्य के नेतृत्व में यज्ञ और गौ पूजन सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर आयोजित गोष्ठी में विभिन्न वक्ताओं ने गोपाष्टमी मनाये जाने के महत्व और गौमाता की महत्ता पर विस्तार से प्रकाश डाला। इसके उपरान्त सभी ने गोपाष्टमी का प्रसाद ग्रहण किया। प्रदीप गुर्जर बली ने गोपाष्टमी कार्यक्रम में आने वाले समस्त अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पूर्व प्रचारक सुशील दोझा, जिला शारीरिक प्रमुख डॉ वासुदेव कौशिक, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित वरिष्ठ पत्रकार विपुल जैन, डॉ सुखपाल, जीवन ज्योति हॉस्पिटल के डॉक्टर संजीव, मास्टर प्रकाश बली, दिनेश, अशोक चौहान, राहुल बली, मास्टर राहुल सहित सैंकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

रिपोर्ट विवेक जैन

Show More

Related Articles

Close