[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

तब्बसुम ने रचा इतिहास, वार्ड चार में रिकॉर्ड 644 वोटों के अंतर से जीत हासिल हुई

सबसे कम अंतर का रिकॉर्ड कविश अग्रवाल के नाम

औरंगाबाद( बुलंदशहर ) नगर पंचायत के पंद्रह वार्डों के लिए कराये गये चुनाव में सबसे बड़ी जीत वार्ड चार में तब्बसुम पत्नी शाहजुद्दीन उर्फ भूरा के नाम रही। इस वार्ड में कुल 1140वोट डाले गए थे । जिनमें से 869वोट तब्बसुम के खाते में गये जबकि आमने-सामने की सीधी‌ टक्कर में निकटतम प्रतिद्वंद्वी नाजरा परवीन को मात्र225वोट ही मिल सके। 45वोट निरस्त हो गये जबकि एक वोट नोटा के लिए डाला गया। इस प्रकार तब्बसुम को 76%से अधिक वोट मिले हैं। सबसे कम वोट अंतर वार्ड पांच में रहा। इस वार्ड में कविश अग्रवाल ने निवर्तमान सभासद माजिद को नौ वोटों से हराकर जीत हासिल की । चतुष्कोणीय मुकाबले में कविश अग्रवाल को 289मत तथा माजिद को 280मत हासिल हुए।सजल अग्रवाल को 87तथा फैसल को 48मत ही मिल सके।

सभी वार्डों में दूसरी सबसे बड़ी जीत वार्ड नौ में रहीसन बेगम के नाम रही। रहीसन ने चतुष्कोणीय मुकाबले में 485वोटों के विशाल अंतर से जीत हासिल की है 901वोटों में से रहीसन बेगम को 624मत हासिल हुए हैं। डाले गए कुल मतों में 69%से अधिक पर रहीसन बेगम ने कब्जा जमाया। उन्होंने लगातार दूसरी बार जीत हासिल की है।

लगातार चार बार जीतने का रिकॉर्ड वार्ड 10में यामीन अल्वी ने तथा वार्ड सात में महेश लोधी ने संयुक्त रूप से कायम किया है। लगातार दूसरी बार जीत हासिल करने वालों में रहीसन बेगम और वार्ड आठ से जीत हासिल करने वाले फिरोज रहे हैं। वार्ड एक से महेंद्र दो से सुन्नक, तीन से सतीश छः से बब्लू 11से इकलाख 12से हिना 13से गौरव 14से संतोष और 15से शबनम पहली बार नगर पंचायत पहुंचे हैं।

जहां सबसे ज्यादा वोट हासिल करने का रिकॉर्ड तब्बसुम ने वार्ड चार में बनाया है वहीं सबसे कम वोट पाने का रिकॉर्ड वार्ड छः में राजीव कुमार शर्मा के नाम रहा जिनको केवल पंद्रह वोट ही मिल सके।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close