[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराध

काला जठेड़ी और लेडी डॉन रिवॉल्वर रानी कनाडा भागने की फिराक मे थी

काला जठेड़ी और लेडी डॉन रिवॉल्वर रानी कनाडा भागने की फिराक मे थी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कुछ दिन पहले इनामी बदमाश काला जठेड़ी और लेडी डॉन रिवॉलवर रानी उर्फ अनुराधा को गिरफ्तार किया था. काला जठेड़ी और रिवॉल्वर रानी की गिरफ्तारी के बाद हर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं. अब पता चला है कि काला जठेड़ी और रिवॉल्वर रानी ने फरवरी महीने में ही उत्तराखंड के हरिद्वार स्थित एक मंदिर में शादी रचा ली थी.

ताजा खुलासे के मुताबिक कई राज्यों की पुलिस को जिनकी तलाश थी, वे काला जठेड़ी और अनुराधा चुपचाप कनाडा भाग जाना चाहते थे. दोनों ने खुलासा किया है कि अंडरवर्ल्ड का साम्राज्य कनाडा से ही ऑपरेट किया जाना था. लेडी डॉन रिवॉल्वर रानी ने अपना और काला जठेड़ी का पासपोर्ट बनाने के लिए नेपाल की एक ब्रोकर से संपर्क भी साधा था. ये दोनों नेपाल से अपना पासपोर्ट बनवाकर कनाडा भाग जाने की फिराक में थे.

इतना ही नहीं रिवॉलवर रानी अनुराधा के कहने पर ही कुछ नए शार्प शूटर्स को भी हाल ही में जठेड़ी गैंग में शामिल किया गया था. इनमें हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला मनप्रीत गोलू, राजू मोटा, कैथल का मंजत राठी, झज्जर का दीपक और सोनीपत का बच्ची शूटर शामिल हैं. पुलिस अब इनकी तलाश में है और इनके संभावित ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है.

तैयार था इंटरनेशनल क्रिमिनल अलायंस चलाने का प्लान

स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट की पूछताछ में ये भी खुलासा हुआ है कि लेडी डॉन अनुराधा ने इस पूरे गैंग को इंटरनेशनल क्रिमिनल अलायंस की तरह चलाने का खाका भी खींच दिया था. कुछ शातिर अपराधियों को दिल्ली एनसीआर, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में नेटवर्क संभालने की जिम्मेदारी भी दे दी गई थी. इस अलायंस में हरियाणा के करनाल का निवासी कुख्यात गैंगस्टर वीरेंद्र प्रताप उर्फ काला राणा भी थाईलैंड से एक्टिव है.

गोल्डी बराड़ और मोंटी संभाल रहे थे गैंग ऑपरेट करने की जिम्मेदारी

इस गैंग को ऑपरेट करने की जिम्मेदारी भी पंजाब के मुक्तसर का निवासी सतेंद्रजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ कनाडा से और पंजाब का ही मोंटी यूनाइटेड किंगडम से संभाल रहे थे. हालांकि, नेपाल से पासपोर्ट बनवाकर कनाडा भागने की योजना परवान चढ़ पाती, इससे पहले ही काला जठेड़ी और रिवॉल्वर रानी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़ गए.

Show More

Related Articles

Close