[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराधउत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

अतीक – अशरफ मर्डर: CM योगी ने हर 2 घंटे की मांगी रिपोर्ट, मुख्यमंत्री आवास में आवाजाही पर लगी रोक

अतीक - अशरफ मर्डर: CM योगी ने हर 2 घंटे की मांगी रिपोर्ट, बदले अपने सारे प्लान, मुख्यमंत्री आवास में आवाजाही पर लगी रोक

प्रयागराज में शनिवार रात माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में हलचल का माहौल बना हुआ है. राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने सारे कार्यक्रमों में बदलाव कर दिया है.साथ ही 5 कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर किसी के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है. सीएम योगी आज अपने लखनऊ स्थित 5 कालिदास मार्ग पर ही मौजूद रहेंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को फील्ड में सतर्कता बरतने और हत्याकांड मामले में हर 2 घंटे की रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि प्रदेश में शांति व्यवस्था बनी रहनी चाहिए. इसमें सभी प्रदेशवासी सहयोग भी कर रहे हैं. आम जनता को किसी प्रकार की परेशानी ना आए इसका ध्यान रखें.

सीएम योगी ने कहा कि कानून के साथ कोई भी खिलवाड़ न करे. सीएम योगी ने जनता से अपील की है कि किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें. अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इससे पहले शनिवार देर रात ही अतीक और अशरफ की हत्या के बाद मुख्यमंत्री निवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. वहीं, योगी के निवास पर बैठकों का दौर शुरू हो गया था. इस हत्याकांड के बाद यूपी पुलिस के डीजीपी आरके विश्वकर्मा और एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार भी मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे थे.

सीएम आवास पर पुलिस और प्रशासन की मौजूदगी में हुई हाई लेवल मीटिंग में सीएम की तरफ से तीन सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग गठित कर पूरे घटनाक्रम की जांच कराने के निर्देश दिए.

साथ ही पूरे प्रदेश में पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए. खासकर प्रयागराज में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर दी गई. साथ ही दूसरे शहरों के संवेदनशील इलाकों को छावनी में तब्दील कर दिया गया.

उधर, सीएम ने एसटीएफ को मौके से सबूत जुटाने के भी निर्देश दिए हैं. यूपी एसटीएफ की टीम अतीक और अशरफ हत्याकांड के तीन आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हैं.

पता हो कि प्रयागराज के बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की शनिवार रात प्रयागराज मेडिकल कॉलेज के पास हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इससे पहले 13 अप्रैल को ही अहमद का बेटा असद और उसका एक साथी गुलाम पुलिस मुठभेड़ में मारे गये थे. दोनों के शव को शनिवार सुबह ही प्रयागराज के कसारी मसारी कब्रिस्तान में दफनाया गया था.

Show More

Related Articles

Close