[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
जानकारी

सीबीएसई रोक सकता है स्कूलों का रिजल्ट क्या आपका तो नहीं रोकगा रिजल्ट ,जाने

सीबीएसई रोक सकता है स्कूलों का रिजल्ट क्या आपका तो नहीं रोकगा रिजल्ट ,जाने

नई दिल्ली. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द ही 10वीं का रिजल्ट घोषित कर सकता है. सीबीएसई की ओर से 24 जुलाई 2021 तक स्कूलों को नंबर अपलोड करने का समय दिया गया था. ऐसे में अब संभावना जताई जा रही है कि सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट जल्द ही घोषित किया जा सकता है. हालांकि अभी बोर्ड की ओर से रिजल्ट घोषित करने की किसी भी तारीख का ऐलान नहीं किया गया है.


विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जिन स्कूलों ने अभी तक नंबर अपलोड नहीं किए हैं. उनका रिजल्ट सीबीएसई रोक सकता है. सीबीएसई के ओर से 23 जुलाई 2021 को कई स्कूलों को परिणाम संशोधित करने के लिए कहा गया था. कई स्कूलों ने छात्रों के नंबरों को अधिक श्रेणी में रखा था, जिससे पूरा रिजल्ट खराब हो रहा था. इसलिए ऐसे सभी स्कूलों को नंबर संशोधित करने के लिए कहा गया था.

वहीं 12वीं रिजल्ट भी लगभग तैयार किया जा चुका है. सीबीएसई के अनुसार जिन स्कूलों के नंबरों में विसंगति रहेगी, उनके परिणाम रोक लिए जाएंगे और बाद में जारी किए जाएंगे. सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट तैयार है और अंतिम जांच के बाद उसे घोषित किया जाएगा.

इन विद्यार्थियों को देनी होगी परीक्षा
सीबीएसई ने प्राइवेट छात्रों की परीक्षा का शेड्यूल भी जारी कर दिया है. बोर्ड 10वीं और 12वीं के नियमित छात्रों का रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर जारी करेगा. जबकि प्राइवेट छात्रों को परीक्षा देनी होगी. प्राइवेट छात्रों के लिए परीक्षा का आयोजन 16 अगस्त से 15 सितंबर 2021 के बीच किया जाएगा. इन छात्रों के नतीजे जल्द की घोषित किए जाएंगे.

स्कूल

Show More

Related Articles

Close