जानकारी

केंद्र सरकार दे रही है घर बैठे 15लाख रुपए कमाने का मौका करना होगा बस यह काम

केंद्र सरकार दे रही है घर बैठे 15लाख रुपए कमाने का मौका करना होगा बस यह काम

नई दिल्ली: अगर आप भी घर बैठे पैसे कमाने की सोच रहे हैं तो केंद्र सरकार आपको 15 लाख रुपये जीतने का मौका दे रही है. इसके लिए आपको सिर्फ एक नाम देना है या फिर आप लोगो और टैगलाइन बनाकर भी ये इनाम जीत सकते हैं. My Gov India ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. बता दें आप इस प्रतियोगिता में 15 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि आप कैसे इस प्रतियोगिता में भाग लेकर ये इनाम जीत सकते हैं-

My Gov India के ऑफिशियल ट्विटर पर इस बारे में जानकारी दी गयी है. ट्वीट में लिखा है कि आपको एक क्रिएटिव नाम, टैगलाइन और लोगो बनाना है. ये प्रतियोगिता डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन (DFI) के लिए है. इसमें पहला स्थान जीतने वाले को 5 लाख रुपये का कैश प्राइज दिया जाएगा.

क्या करना होगा प्रतियोगिता के लिए?

डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेज, वित्त मंत्रालय ने लोगों से डेवलपमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन (DFI) संस्थान का नाम, एक टैगलाइन का सुझाव देने और इसके लोगो का डिजाइन मंगाए हैं. संस्थान का नाम, लोगो और टैगलाइन, उसके काम के मुताबिक होने चाहिए.

आपकी ओर से दिए जाने वाले नाम, टैगलाइन और लोगो को DFI को ध्यान में रखकर बनाया जाना चाहिए. यह वास्तव में एक वर्चुअल सिग्नेचर की तरह होना चाहिए, जिसे याद करना और उच्चारण करना आसान हो. तीनों नाम, टैगलाइन और लोगो में से प्रत्येक अपने आप में अलग होना चाहिए, लेकिन एक सिनरगाइज्ड अप्रॉच का प्रतिनिधित्व करेगा.

कैसे करा सकते हैं रजिस्ट्रेशऩ?

>> इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आपको सबसे पहले mygov.in पोर्टल पर जाना होगा.

>> यहां आपको लॉग इन टू पार्टिसिपेट टैब पर क्लिक करना है.

>> अब आपको रजिस्ट्रेशन डिटेल्स फिल करनी है.

>> रजिस्ट्रेशन होने के बाद आपको अपनी एंट्री करानी होगी.

प्राइज डिटेल्स

इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विजेता को कैश प्राइज दिया जाएगा. यह पुरस्कार पहला, दूसरा और तीसरा स्थान पाने वाले को दिया जाएगा.

>> नाम – 5,00,000/-, Rs. 3,00,000/- , Rs. 2,00,000/-

>> टैगलाइन – Rs. 5,00,000/-, Rs. 3,00,000/- , Rs. 2,00,000/-

>> लोगो – 5,00,000/-, Rs. 3,00,000/- , Rs. 2,00,000/-

यहां से लें अधिक जानकारी

इस प्रतियोगिता के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इस ऑफिशियल लिंक https://www.mygov.in/task/name-tagline-and-logo-contest-development-financial-institution/ पर विजिट कर सकते हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close