अपराधउत्तर प्रदेश

UP- थाने में शिकायत करने पहुँची रेप पीड़िता, थानेदार ने गंदे लहजे में पूछे सवाल

UP- थाने में शिकायत करने पहुँची रेप पीड़िता, थानेदार ने गंदे लहजे में पूछे सवाल

उत्तर प्रदेश के कानपुर से हैरान कर देने वाला एक मामला सामने आया है. जहां रेप पीड़िता से थाने में बदसलूकी की गई और थानेदार ने उससे गंदे-गंदे सवाल भी पूछे. पीड़िता का आरोप है कि पूछताछ के दौरान थानेदार के साथ कोई महिला पुलिसकर्मी भी मौजूद नहीं थी. वो लगातार उसके साथ बदतमीजी किए जा रहा था. थानेदार ने कई ऐसे सवाल भी किए जिसकी वजह से वो काफी असहज हो गई. अब उसने इस मामले की शिकात पुलिस कमिश्नर से कर दी है.

थाने में पूछे गए रेप पीड़िता से गंदे-गंदे सवाल

 

पीड़िता का आरोप है कि थानेदार ने उससे पूरा रेप सीन समझाने को कहा था और पूछा कि कमरे के अंदर जाने के बाद कैसे-कैसे तुम्हारे साथ रेप हुआ था पूरी तरह से समझाओ. यह मामला कानपुर के चकेरी इलाके का हैं. एक रेप पीड़िता अपनी शिकायत लेकर थाने पहुंची थी.जहां पर थानेदार अमित तोमर ने गलत लहजे में पीड़िता से सवाल किए थे.

महिला को बंधक बनाकर रेप किया था

पीड़ित महिला का आरोप है कि 14 जून से लेकर 21 जून तक उसे बंधक बनाकर उसके साथ रेप किया गया था और वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी भी दी गई थी. बलात्कार के बाद जब उसकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई तो आरोपी के पिता ने उसे रुपयों का लालच चुप रहने को कहा.

लेकिन जब वो थाने में एफआईआर दर्ज कराने पहुंची तो उसकी मदद की बजाए थानेदार ने उससे गंदी- गंदी बातें पूछीं. पीड़िता का आरोप है कि जब थानेदार पीड़िता से पूछताछ कर रहा था तब उसके कोई भी महिला पुलिसकर्मी भी मौजूद नहीं थी.

 

पुलिस कमिश्नर ने जांच के दिए आदेश

महिला ने थानेदार की शिकायत पुलिस कमिश्नर असीम अरुण से की. कमिश्नर ने पीड़िता की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एफआईआर दर्ज कराई और आरोपी थानेदार के खिलाफ जांच के आदेश भी दिए. कमिश्नर ने इस मामले की एसीपी से तीन दिन में जांच रिपोर्ट मांगी है.

कमिश्नर असीम अरुण ने बताया कि कानपुर की एक महिला ने रेप की शिकायत की है, जिसकी एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं. इसके साथ थानेदार के खिलाफ जो शिकायत है उसकी जांच एसीपी को दी गई है. तीन दिन में रिपोर्ट मांगी गई है उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close