अपराध

होमवर्क नहीं करने पर टीचर ने ली स्टूडेंट की जान

होमवर्क नहीं करने पर टीचर ने ली स्टूडेंट की जान

राजस्थान के चूरू जिले के सालासर के गांव कोलासर में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक निजी स्कूल में सातवीं कक्षा के छात्र को टीचर ने बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला. 13 साल के बच्चे का कसूर केवल इतना था कि उसने होमवर्क नहीं किया था, जिससे कथित तौर पर गुस्सा टीचर ने उसकी जान ही ले ली.

सालासर पुलिस के एसएचओ संदीप बिश्नोई के मुताबिक कोलासर निवासी ओमप्रकाश ने शिकायत दर्ज कराई है कि उनका बेटा गणेश कोलासर के निजी स्कूल मॉर्डन पब्लिक स्कूल का सातवीं कक्षा का छात्र था. जो दो-तीन महीने से स्कूल जा रहा था. गणेश ने अपने पिता को बीते 15 दिनों में तीन-चार बार शिकायत की थी कि उसका टीचर मनोज बेवजह उसके साथ मारपीट करता है. बुधवार को भी गणेश स्कूल गया था. सुबह करीब सवा नौ बजे गणेश के पिता ओमप्रकाश को स्कूल के आरोपी शिक्षक मनोज का फोन आया कि गणेश होमवर्क करके नहीं लाया है, इसलिए उसकी पिटाई की गई है जिससे वह बेहोश हो गया है.

खेत में काम कर रहे पिता ने आरोपी शिक्षक से पूछा कि वह बेहोश हुआ है या मर गया है? इसपर आरोपी शिक्षक ने कहा कि वो मरने का नाटक कर रहा है. कुछ समय बाद ओमप्रकाश स्कूल पहुंचा, जहां उसकी पत्नी पहले से ही मौजूद थी. स्कूल के बाकी बच्चे घबराये हुए थे.

बच्चों ने बताया कि आरोपी मनोज ने गणेश के साथ बेरहमी से लात-घूसों से मारपीट की और जमीन पर पटक-पटक कर पिटाई की. इस बेरहमी से गणेश लहूलुहान हो गया. परिजनों के पहुंचने के बाद घायल बालक को सालासर के निजी अस्पताल ले जाया गया, यहां डॉक्टरों ने गणेश को मृत घोषित कर दिया.

एसएचओ संदीप बिश्नोई ने बताया कि मृतक गणेश के पिता ओमप्रकाश ने शिक्षक मनोज कुमार के खिलाफ धारा 302 में मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी शिक्षक को गिरफ़्तार कर लिया है. सालासर पुलिस ने बालक के शव को राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. यहां तीन डॉक्टरों के मेडिकल बोर्ड से मृतक छात्र का पोस्टमॉर्टम कराया गया.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close