[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
बिहार

पर्वत पुरुष दशरथ मांझी के तीन दिवसीय जयंती समारोह में उठा भारत रत्न की मांग का मुद्दा

पटना:- हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (से0) के प्रदेश अध्यक्ष प्रफुल्ल मांझी की अध्यक्षता में पुरुष दशरथ मांझी की 14 जनवरी पर्वत से आयोजित तीन दिवसीय जयंती समारोह उनके तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर संपन्न हुई ।

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के पटना आवास पर आयोजित पर्वतपुर दशरथ मांझी के जयंती समारोह की अध्यक्षता कर रहे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह सिकंदरा विधायक प्रफुल्ल मांझी ने कहा कि 14 जनवरी से पर्वत पुरुष बाबा दशरथ मांझी के सम्मान में त्रि दिवसीय जयंती मनाई गई। पर्वत पुरुष दशरथ मांझी हमारे पार्टी के आईकॉन हैं और हमारी पार्टी राज्य और केंद्र सरकार से दशरथ मांझी को भारत रत्न दिए जाने की मांग करती है। जिस विकट परिस्थिति में आम जनों के लिए जो उन्होंने पर्वत को काटकर रास्ता बनाकर बेमिसाल दृढ़ इच्छाशक्ति का दर्शन दिखाया, यह आम और खास लोगों के बस की चीज नहीं थी।

हमारे ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें:- Global news 24×7 Group link

प्रफुल्ल मांझी ने कहा कि हमारी पार्टी उनके सम्मान में सरकार से पर्वत पुरुष दशरथ मांझी को भारत रत्न, पाठ्यक्रम में उनकी जीवनी को शामिल करने की मांग करती है और मांग करती रहेगी जब तक उन्हें भारत रत्न नहीं मिलता ।

पर्वत पुरुष दशरथ मांझी के 3 दिवसीय जयंती समारोह के समापन के अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दीपक ज्योति, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल चंद्रा, राजेश्वर मांझी, रत्नेश पटेल, विजय यादव, अमरेंद्र त्रिपाठी, रघुवीर मोची, अनिल रजक, रविंद्र शास्त्री, गीता पासवान, श्रवण कुमार, अविनाश कुमार, राम विलास प्रसाद, बलमा बिहारी, शालिनी श्रीवास्तव, रामनिवास प्रसाद “अधिवक्ता”‘ आदि हम नेताओं ने उनके तैल चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

Show More

Related Articles

Close