[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराध

ससुराल वाले कर रहे थे सिलाई मशीन की मांग, नहीं देने पर रूह कंपाने वाले कांड को दिया अंजाम

ससुराल वाले कर रहे थे बाइक और सिलाई मशीन की मांग, नहीं देने पर रूह कंपाने वाले कांड को दिया अंजाम

बगहा (पश्चिम चंपारण). शादी के तकरीबन 5 महीने बाद ही एक महिला की सनसनीखेज तीरके से हत्‍या करने का मामला सामने आया है. हत्‍यारोपियों ने नवविवाहिता के शव को भी गायब कर दिया. मृतका के मायके वालों का आरोप है कि उनसे लगातार बाइक और सिलाई मशीन देने की मांग की जा रही थी. मांग पूरी न होने पर उनके बेटी को ससुरालवालों द्वारा प्रताड़ित भी किया जा रहा था. फिर एक दिन अचानक से उनकी हत्‍या कर दी गई. शव का भी कुछ अता-पता नहीं है.

जानकारी के अनुसार, रूह कंपा देने वाली यह घटना बगहा के बथवारिया थाना क्षेत्र के पिपरा भाटिया गांव की है. एक नवविवाहिता की हत्या कर शव को गायब करने का मामला प्रकाश में आने से सनसनी फैल गई. इस घटना में शिकारपुर थाना क्षेत्र के केहूनिया निवासी प्रयाग ठाकुर ने बथवरिया थाना क्षेत्र के पिपरा भठहिया गांव निवासी संदीप ठाकुर, उनके पिता मुन्ना ठाकुर समेत 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. प्रयाग ठाकुर का आरोप है कि उनकी बेटी की हत्‍या कर शव को गायब कर दिया गया.

बाइक-सिलाई मशीन की मांग

प्रयाग ठाकुर ने बताया कि उन्‍होंने अपनी बेटी फूलशांति देवी की शादी 9 फरवरी 22 को पिपरा भठहिया निवासी संदीप ठाकुर से हिंदू रितिरिवाज के साथ धूमधाम से की थी. प्रयाग ठाकुर ने एफआईआर में बताया है कि शादी के बाद दामाद संदीप ठाकुर, ससुर मुन्ना ठाकुर समेत सास और ननद द्वारा फूलशांति को बराबर प्रताड़ित किया जा रहा था. आरोप है कि दहेज में बाइक और सिलाई मशीन की मांग की जा रही थी.

प्रयाग ठाकुर ने बताया कि 27 जून को सुबह करीब 4 बजे दामाद संदीप ठाकुर का फोन आया था. फोन पर सूचना मिली कि आपकी लड़की घर में नहीं है. प्रयाग ठाकुर ने पिपरा भठहिया अपनी पुत्री से मिलने आए तो फूलशांति देवी घर में नहीं थीं. प्रयाग ठाकुर ने आशंका जाहिर की कि उनकी पुत्री का हत्या कर शव को गायब कर दिया गया है. थानाध्यक्ष अमित कुमार पांडे ने बताया की प्रयाग ठाकुर के आवेदन पर एफआईआर दर्ज कर लिया गया है. पुलिस जांच में जुट गई है.

शादी को हुए थे 5 महीने

फूलशांति की शादी इसी वर्ष 9 फरवरी को हुआ था. शादी धूमधाम से हुई, जिसमें दोनों पक्षों के लोग खुशी-खुशी शामिल हुए थे, लेकिन शादी के बाद से शुरू हुआ ताना-बाना और लोभ ने नवविवाहिता के जिंदगी को ही बर्बाद कर दिया.

Show More

Related Articles

Close