[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

जी एस टी पंजीयन व्यापारियों के हित में

 पंजीकृत व्यापारियों को दस लाख की बीमा सुरक्षा

औरंगाबाद( बुलंदशहर ) शासन के निर्देश पर वाणिज्य कर विभाग बुलंदशहर खंड एक ने बुद्धवार को एडवोकेट गौरव अग्रवाल के स्याना रोड स्थित कार्यालय पर विशेष पंजीयन शिविर आयोजित किया।

शिविर में पंजीयन के इच्छुक व्यापारियों को विभाग ने पंजीयन हेतु आवश्यक प्रपत्र लेकर पंजीयन प्रमाण पत्र जारी करने की सुविधा उपलब्ध कराई। शिविर में आए व्यापारियों को संबोधित करते हुए राज्य कर अधिकारी खंड तीन प्रेम नारायण ने कहा कि वाणिज्य कर पंजीयन स्वयं व्यापारियों के हित में है । राज्य सरकार ने पंजीकृत व्यापारियों को दस लाख रुपए की दुर्घटना बीमा सुरक्षा उपलब्ध कराई है जिसके लिए अलग से कोई प्रीमियम नहीं देना पड़ता है। बीमा लाभ हेतु सिर्फ पंजीयन ही जरूरी है।

खंड चार के राज्यकर अधिकारी संजय गुप्ता ने बताया कि व्यापारियों की सुविधा हेतु जगह जगह पंजीयन शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। शासन की मंशा अधिक से अधिक व्यापारियों को पंजीयन सुविधा उपलब्ध कराने की है। उन्होंने कहा कि पंजीयन कराने से व्यापारियों को अच्छी पहचान मिलती है उनके सम्मान और सुरक्षा में भी वृद्धि होती है। अतः पंजीयन योग्य व्यापारियों को अपना पंजीयन कराकर अनावश्यक अर्थ दण्ड और अपमान जनक परिस्थितियों से बचना चाहिए।

शिविर में दर्जनों व्यापारियों ने अपने पंजीयन प्रपत्र जमा कराये। अधिकारियों ने बताया कि आवश्यक जांच उपरांत पंजीयन प्रमाण पत्र जारी कर दिया जाएगा।

इस अवसर पर व्यापारी सुरक्षा फोरम के नगर अध्यक्ष शिवकुमार गुप्ता, महामंत्री दिनेश कौशिक , अनुपशहर विधानसभा क्षेत्र प्रभारी हेमंत गुप्ता, गौरव गोयल दीपक गुप्ता एडवोकेट गौरव अग्रवाल, वैश्य समाज संगठन के जिलाध्यक्ष मनोज गुप्ता, आदि मौजूद रहे।

रिपोर्टर राजेंद्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close