[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
गौतमबुध नगर

महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से  खोला ब्यूटीशियन प्रशिक्षण केन्द्र

गौतम बुद्ध नगर :डाबर इंडिया लिमिटेड द्वारा वित्त पोषित स्वयं सेवी संस्था संदेश द्वारा ग्रामीण अंचलों में महिलाओं व युवतियों को सशक्त बनाने के उद्देश्य से ग्राम पंचायत शौलाना में ब्यूटीशियन प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ संदेश के सहायक प्रबन्धक आरपी सिंह व खण्ड शिक्षा अधिकारी योगेश गुप्ता द्वारा सयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित व फीता काटकर किया गया।इस दौरान योगेश गुप्ता ने बताया की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए इस तरह के हुनर का ज्ञान होना अति आवश्यक हैं। ताकि महिलाएं व युवतियां अपना स्वरोजगार करके अपने परिवार के विकास में सहभागिता कर सकें।

संस्था के सहायक प्रबंधक आरपी सिंह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के महिलाओं व नवयुवतियों को इस तरह के प्रशिक्षण लिए दूर दराज शहरों में जाना पड़ता है जोकि बहुत कठिन कार्य है। जिसके लिए समय व पैसा दोनों बर्बाद होते हैं इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए संदेश संस्था इस तरह के प्रशिक्षण की व्यवस्था करा रही हैं। उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा आज ग्राम चचोई, विकास खण्ड-हापुड़ में कटाई-सिलाई केंद्र व मतनावली में भी ब्यूटीशियन प्रशिक्षण केन्द्र का शुभारंभ किया गया है। साथ ही कटाई-सिलाई में प्रशिक्षण प्राप्त कर चुकी महिलाओं को प्रमाणपत्र वितरित किये गए हैं।मुख्य प्रशिक्षक-हुनर विकास, जसवंत सिंह ने सभी प्रशिक्षणार्थियों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। मंच संचालन संदेश के सामुदायिक संगठक संजीव भारद्वाज ने किया

इस अवसर पर मंजूजोशी,कंचन,गोल्डी,लता,निर्मल,सोनिया, अपूर्वा, अंजली,सुषमा,सलोनी,ममता,गुंजन,राधा,रूबी,शालू,शिवानी,विशाखा,क्षमा,रश्मि,मौजूद रहे।

रिपोोर्टर मनोज तोमर

Show More

Related Articles

Close