[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
गौतमबुध नगर

सौ बच्चों को स्कूली स्वेटर प्रदत्त कर नवरत्न फॉउंडेशन्स ने किया शीत कवच अभियान 2022 का आगाज

गौतम बुध नगर :अनदेखी प्रतिभा विकास की प्रतिबद्धता के साथ सामाजिक विकास के लिए सतत प्रयासरत सामाजिक संस्था ने आज नवरत्न ज्ञानपीठ के आर्थिक रूप से कमजोर 100 से ज्यादा बच्चों को स्कूली यूनिफॉर्म के स्वेटर प्रदत्त कर अपने शीत कवच अभियान का आगाज किया।

उल्लेखनीय है कि नवरत्न अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव के मार्गदर्शन व निर्देशन में संस्था द्वारा दिल्ली/एनसीआर में असमर्थ लोगों को ठिठुरती ठंड से बचाने के लिए यह नवरत्न शीत कवच अभियान हर वर्ष ठंड के मौसम में चलाया जाता है। जिसके तहत प्रत्येक वर्ष आर्थिक रूप से कमजोर सैकडो परिवारों के हजारों लोग लाभान्वित होते हैं। इस अभियान को सफल बनाने की तैयारी गुलाबी ठंड से ही शुरू हो जाती है, जिसे सिकुड़ती सर्दी के दौरान क्रियान्वित किया जाता है।

आज इसी क्रम को बढ़ाते हुए बढ़ी ठंड में इस साल के शीत कवच अभियान की शुरुआत सैकड़ो स्कूली बच्चों को गर्म स्वेटर उपहार स्वरूप वितरित कर की गई। स्वेटर मिलते ही सर्दी से सिकुड़े नन्हे चेहरे मुस्कुराहट से खिल उठे, कृतज्ञता का भाव व्यक्त करते हुए बच्चे नवरत्न अध्यक्ष श्री श्रीवास्तव से बोले थैंक अंकल, नमन नवरत्न।

नवरत्न महासचिव विवेक श्रीवास्तव ने ग्लोबल न्यूज़ 24 ×7 के मुख्य संपादक ओम प्रकाश गोयल को बताया कि इस वर्ष शीत कवच अभियान में उनकी संस्था ने तीन हजार से अधिक लोगो को सर्दी से बचाने के लिए गर्म स्वेटर, गर्म कपड़े आदि वितरण का लक्ष्य रखा है।

शीत कवच अभियान के इस वर्ष के शुरुआती स्वेटर वितरण कार्यक्रम में नवरत्न अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव, वरिष्ठ उपाध्यक्ष आर के सक्सेना, उपाध्यक्ष हेमंत शर्मा, महासचिव विवेक श्रीवास्तव, नीरज भटनागर, अजय सहित नवरत्न ज्ञानपीठ स्टाफ व क्षेत्र के अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Close