[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
गौतमबुध नगर

सीआईएसफ ने 54 वां स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया

गौतम बुद्ध नगर :एनटीपीसी सीआईएसफ यूनिट एनटीपीसी दादरी में श्री आर पी सिंह कमांडेंट के नेतृत्व में 54 वां स्थापना दिवस पूर्ण हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस दौरान सीआईएसफ यूनिट एनटीपीसी दादरी के बल सदस्यों द्वारा एक भव्य परेड का आयोजन किया गया । समारोह में श्री गंपा ब्रह्मा जी राव मुख्य महाप्रबंधक एनटीपीसी दादरी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए ।

बल में उत्कृष्ट कार्यो के लिए कुछ बल सदस्यों को मुख्य अतिथि द्वारा मेडल प्रदान किए गए। परेड समापन के उपरांत अधिकारी गणों द्वारा वृक्षारोपण भी किया गया। वर्ष 1969 में 2800 की नफरी के साथ कुछ संवेदनशील सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को समेकित सुरक्षा कवर उपलब्ध करने के उद्देश्य से यह बल अस्तित्व में आया था। अपने 54 साल की लंबी दूरी तय करते हुए आज यह बल एक प्रमुख बहू कुशल संगठन के रूप में विकसित हो चुका है।

वर्तमान में सीआईएसफ देशभर में 353 प्रतिष्ठानों को सुरक्षा कवर उपलब्ध करा रहा है जिसमें न्यू क्लियर इंस्टॉलेशन , डोस इंस्टॉलेशन ,एयरपोर्ट ,सी पोर्ट ,पावर प्लांट्स आदि देश के अति महत्वपूर्ण संस्थान शामिल है। इस बल का अपना फायर विंग है जो कि देश के 104 प्रतिष्ठानों को अपनी सेवाएं प्रदान कर रहा है इसके अलावा इस बल का एक विशेष सुरक्षा विंग स्पेशल प्रोटक्शन ग्रुप है जो अति महत्वपूर्ण व्यक्तियों की सुरक्षा में तैनात है। वर्तमान में इस बल की नफरी 1,71,635 है। इस मौके पर गंपा ब्रह्मा जी राव एनटीपीसी मुख्य महाप्रबंधक वी शिव प्रसाद राजीव सिंह आदि सैकड़ों की तादाद में उपस्थित रहें,

रिपोर्टर मनोज तोमर

 

 

Show More

Related Articles

Close